मलाई से त्वचा निखारें

क्या आप जानती हैं मलाई त्वचा को खूबसूरत बना सकती है। सेहत के लिए फायदेमंद मलाई त्वचा को खूबसूरत बनाने में भी बेहद लाभकारी होती है। मलाई से त्वचा की रंगत को निखारने के साथ किस प्रकार स्वस्थ बनाया जा सकता है वह इस प्रकार है।
मलाई त्वचा के लिए बेस्ट मॉइस्चराइजर के तौर पर काम करती है। कुछ मिनटों तक चेहरे पर मलाई से मसाज करने से त्वचा के डैमेज टीश्यूज ठीक हो जाते हैं, जिससे त्वचा स्वस्थ बनती है।
मलाई सिर्फ त्वचा को मॉइस्चराइज ही नहीं करती है, बल्कि इससे चेहरे पर निखार भी आता है। इसके लिए मलाई में थोड़ा सा शहद मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी त्वचा पर चमक आएगी।
आपको जानकर हैरानी होगी कि मलाई त्वचा की रंगत को भी निखारती है। मलाई में मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन पर मौजूद टेनिंग को दूर कर के त्वचा को प्राकृतिक तरीके से निखारती है।
कुछ लोगों के चेहरे पर अधिक काले धब्बे होते हैं, जिनपर कई महंगी क्रीम भी असरकारी नहीं होती है। लेकिन अब आप अपने धब्बों से राहत पा सकते हैं। इसके लिए धब्बों पर मलाई लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। जल्दी असर चाहती हैं तो मलाई में थोड़ा सा नींबू का रस मिला कर लगाएं। मलाई के सूखने पर ताजे पानी से मुंह धो लें। फर्क साफ नजर आने लगेगा।
रोजाना चेहरे पर मलाई लगाने से चेहरा लंबे समय तक जवां बना रहता है।मलाई में मौजूद प्रोटीन और विटामिन त्वचा में कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है, जिससे त्वचा जवां नजर आती है।