NCP नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में सरेआम गोली मारकर हत्या

मुबंई। निर्मलनगर थाना क्षेत्र में NCP अजित पवार गुट के नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बांद्रा के खेर वाड़ी सिग्नल के पास उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर उन पर 3 गोलियां चलाई गईं। उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात 11.27 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया।
बाबा सिद्दीकी शनिवार रात करीब 9.30 बजे ऑफिस से निकले थे। तभी एक कार से तीन लोग बाहर निकले। तीनों ने मुंह पर रूमाल बांधा हुआ था। उन्होंने दो बंदूकों से 6 राउंड गोलियां फायरिंग की। 2 गोलियां सिद्दकी के पेट पर और 1 सीने पर लगी। 1 गोली सिद्दीकी के साथ मौजूद शख्स के पैर में लगी। वहीं, दो गोलियां सिद्दीकी की कार पर भी लगीं।

सूत्रों के मुताबिक हमले के वक्त स्ट्रीट लाइटें बंद थीं। मौके पर CCTV भी नहीं थे। सिद्दीकी की कार बुलेटप्रूफ थी, फिर भी बुलेट शीशे में घुसी। माना जा रहा है कि हमलावरों के पास 9.9mm की एडवांस्ड पिस्टल थी। सिद्दीकी को 15 दिन पहले जान से मारने की भी धमकी दी गई थी। उन्हें Y लेवल की सुरक्षा भी मिली थी। फिर भी उनके साथ कॉन्स्टेबल नहीं थे।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। केस क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है। एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक मामले की जांच कर रहे हैं। CM एकनाथ शिंदे ने कहा- दो आरोपी पकड़े गए हैं। इनमें से एक यूपी का है, दूसरा हरियाणा का है। तीसरा आरोपी फरार है।
सूत्रों ने बताया कि बाबा सिद्दीकी और जीशान सिद्दीकी एक साथ घर जाने के लिए ऑफिस से निकले थे, लेकिन तभी जीशान को एक फोन आया और वे वापस ऑफिस में अंदर चले गए। हमलावरों ने दोनों की साथ में हत्या का प्लान बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.