लखनऊ मेट्रो के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर लगा सेवा मेला

लखनऊ।लखनऊ मेट्रो ने आज दिनांक ०६ अक्टूबर २०२४ को हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर दान उत्सव के तहत ‘सेवा मेला’ का आयोजन किया। सेवा मेले में १७ गैर सरकारी संस्थाओं ने अपना स्टॉल मेट्रो स्टेशन पर लगा कर यात्रियों को इस उत्सव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। रक्त दान, शिक्षा, बधिर महिलाओं कल्याण, पशु कल्याण से जुड़े गैर-सरकारी संस्था के स्वयंसेवकों ने मेट्रो यात्रियों को इन संवेदनशील विषयों पर जागरुक किया।

सभी गैर-सरकारी संस्थाओं ने अपने स्टॉल पर ड्रॉप बाक्स का भी प्रबंध किया जहां अल्पसुविधा प्राप्त लोगों की मदद के लिए यात्रियों ने स्टेशनरी, किताबें, कपड़े, खाद्य सामग्री, सैनटरी पैड, साबुन, जूते एवं जरूरत का अन्य सामान दान किया।

पीएमआरसी के प्रबंध निदेशक श्री सुशील कुमार ने कहा कि ‘लखनऊ मेट्रो को शहर की शान माना जाता है लेकिन हमारे शहर को देश की शान बनाने का संकल्प हमने लिया है। यह तब ही मुमकिन है जब यहां का हर एक नागरिक समाज के प्रति जागरुक हो। आज के कार्यक्रम का आयोजन इसी विषय को ध्यान में रखते हुए किया गया है। हम लखनऊ वासियों से अपील करते हैं कि वो इस दान उत्सव में हिस्सा लें और शहर के जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाने में हमारी मदद करें’।

Leave a Reply

Your email address will not be published.