बेहद काम के हैं ये आसान उपाय

कई बार डिनर या लंच खाते समय खाना कपड़ों पर गिर जाता है और कपड़ों पर तेल का दाग लग जाता है लेकिन आप टेलकम पाउडर की मदद से इस दाग से आसानी से छुटकारा पा सकती हैं। अगर आपके कपड़ों पर शुगर सीरप या अचार का दाग लगा है तो भी आप टेलकम पावडर की मदद से इसे दूर कर सकती हैं। बस करना कुछ यूं है कि, टेलकम पाउडर को दाग वाली जगह पर पूरी रात लगा कर छोड़ दें और बस सुबह दाग ऐसे गायब होगा कि आप पता भी नहीं लगा पाएंगी कि दाग था कहां।
नैप्थेलिन की महक दूर होगी
जब कभी आप अपनी कोई पुरानी साड़ी, गाउन या ड्रेस अलमारी या बॉक्स से निकालती हैं तो इसमें से एक अजीब सी महक आती है। ये महक दरअसल उन नैप्थेलिन बॉल्स की होती है, जिसको आपने अपने कपड़ों को कीड़ों से बचाने के लिये रखा था। तो इस महक से छुटकारा पाने के लिए वोडका और पानी का मिक्सचर बनाएं। इसे आप ड्रेस के ऊपर छिड़कें और महक गायब हो जाएगी। मिक्सचर बनाने के लिये एक कप वोडका लेने पर उसका दोगुना पानी की मिलाएं।
परफेक्ट फिट पाने का तरीका
अगर आप परेशान रहती हैं कि और आपको परफेक्ट फिट वाले कपड़े नहीं मिलते तो लायक्रा गार्मेंट्स खरीदें। ऐसी शर्ट और टी-शर्ट खरीदें जिसमें 5 प्रतिशत लायक्रा और 95 प्रतिशत कॉटन हो। ऐसी जींस लें जिसमें कम से कम 2 प्रतिशत लायक्रा हो ताकि इसका परफेक्ट शेप बना रहे।
फोम से बनाएं ड्रेस को बेहतर
अगर आपकी ड्रेस और टी-शर्ट पर डीयोड्रेंट के सफेद दाग लग गए हैं तो इन्हें दूर करने का सबसे आसान उपाय है कि आप प्रोटेक्टिव फोम को अपनी ड्रेस पर हल्के हाथों से रगड़े