महराजगंज घटना के दो मुख्य आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़, पैर में लगी गोली

  • रामगोपाल की हत्या के दो मुख्य आरोपी सरफराज और तालिब को लगी गोली
  • पुलिस ने हत्या के नामजद आरोपी अब्दुल हमीद संग दो अन्य आरोपी मो. अफजल और मो. फहीम को किया अरेस्ट
  • अब तक पुलिस हत्या के मामले में चार नामजद आरोपियों को कर चुकी है गिरफ्तार, एक की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी
  • सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने विभिन्न स्थानों से बुधवार देररात कुछ पांच आरोपियों को किया था अरेस्ट
  • नानपारा में हत्या में प्रयुक्त असलहे की बरामदगी के दौरान आरोपी सरफराज और तालिब ने पुलिस पर की थी फायरिंग
  • मुठभेड़ में घायल दोनों आरोपियों का पुलिस की निगरानी में अस्पताल में चल रहा इलाज
  • अब तक 57 आरोपियों को किया जा चुका है अरेस्ट, 13 एफआईआर की जा चुकी है दर्ज

लखनऊ, 17 अक्टूबर: बहराइच के महराजगंज में एक युवक की हत्या के मामले में पुलिस की दो नामजद आरोपियों से मुठभेड़ हो गयी। इसमें दोनों आरोपी घायल हो गये। उनके पैरों में गोली लगी है जबकि पुलिस ने तीन अन्य आरोपियों को अरेस्ट किया है। पुलिस अब तक युवक की हत्या के मामले में चार नामजद आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी है। इसमें एक की पहले अरेस्टिंग हो चुकी है। वहीं पुलिस ने बुधवार देर रात हत्या के मामले में तीन नामजद और दो अन्य आराेपियों कुल पांच अारोपियों को अरेस्ट किया है। वहीं महराजगंज मामले में अब तक 57 आरोपियों को अरेस्ट किया जा चुका है जबकि वर्तमान में 10 हिरासत में हैं। इन सभी से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि मामले में अब तक अलग-अलग 13 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। साथ ही लापरवाह सीओ को बुधवार को सस्पेंड कर दिया गया।
एडीजी लॉ एंड आर्डर अभिताभ यश ने बताया कि बहराइच पुलिस रामगोपाल मिश्र के हत्यारों की तलाश में लगातार दबिश दे रही थी। इस दौरान बुधवार देर रात बहराइच पुलिस को अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने दबिश दी। इस दौरान रामगोपाल की हत्या में नामजद आरोपी मोहम्मद सरफराज उर्फ रिंकू और मोहम्मद फहीम को दबोचा गया। इनकी निशानदेही पर नामजद अब्दुल हमीद को दबोचा गया। वहीं सर्च ऑपरेशन के दौरान दो अन्य मोहम्मद अफजल और मोहम्मद तालिब उर्फ बब्लू को अरेस्ट किया गया।
एसपी बहराइच वृंदा शुक्ला ने बताया कि हत्याकांड में शामिल सरफराज और तालिब को हत्या में प्रयुक्त असलहे की बरामदगी के लिए नानपारा में ले गये। यहां पर दोनों आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस पर पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलायी, जिससे दोनों आरोपी घायल हो गये। दोनों आरोपियों के पैरों में गोली लगी। इसके बाद उन्हे अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टर की टीम द्वारा उपचार किया जा रहा है।
एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि बहराइच के महराजगंज मामले में अभी और लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम दबिश दे रही है। इस मामले में, हिंसक घटना में शामिल लोगों के साथ अफवाह फैलाने वाले, साजिश रचने वाले और आरोपियों को शरण देने वाले सभी के लिए खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। ऐसे में पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है। सभी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.