उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार वर्मा ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• संरक्षा और स्थिरता बढ़ाने पर बल
• त्यौहार स्पेशल विशेष रेलगाड़ियों के परिचालन पर बल
• हरित उपायों पर बल

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार वर्मा ने आज बड़ौदा हाउस में उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ उत्तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की। व्यापक रूप से की गई इस समीक्षा में परिचालन दक्षता, ग्राहक संतुष्टि और निरंतर विकास की उत्तर रेलवे की प्रतिबद्धता को दोहराया गया ।
समीक्षा बैठक में आगामी त्यौहारों के मद्देनजर स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा की गई । इस समीक्षा बैठक में महाप्रबंधक ने स्टेशनों पर रेलयात्रियों के सुगम आवागमन, यात्रियों के लिए अन्य सुविधाओं की उचित व्यवस्था तथा आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पूजा जैसे पर्व के दौरान अतिरिक्त भीड़भाड़ की सुविधाजनक निकासी पर बल दिया गया । उन्होंने पर्व विशेष रेलगाड़ियों की व्यवस्था तथा प्लेटफार्मों पर साफ-सफाई की समीक्षा की।
श्री वर्मा ने कार्बन फुटप्रिंटों में कमी लाकर हरित उपायों के महत्व पर बल दिया। उन्होंने कहा कि प्रभावी कचरा प्रबंधन उपायों से कचरे के उत्सर्जन में कमी आई है। उत्तर रेलवे सौर- ऊर्जा, ऊर्जा-दक्ष प्रकाश व्यवस्था तथा पर्यावरण अनुकूल उपायों से अपने पर्यावरणीय फुटप्रिंट्स में कमी लाकर महत्वपूर्ण योगदान दे रही है।उत्तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.