इमरजेन्सी मेडिसिन एंव इन्टेन्सिव केयर कॉन्फ्रेंस का समापन

लखनऊ।के०जी०एम०यू० के इमरजेन्सी मेडिसिन विभाग द्वारा आज दो दिवसीय प्रथम राष्ट्रीय इमरजेन्सी मेडिसिन एंव इन्टेन्सिव केयर कॉन्फ्रेंस का आयोजन सम्पन्न हुआ। इस समापन समारोह में कुलपति के जी०एम०यू० प्रो० सोनिया नित्यानन्द मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी। उन्होंनेइस महत्वपूर्ण इमरजेन्सी मेडिसिन विषय पर बहुत ही सफल कार्यक्रम के लिए विभागाध्यक्ष प्रो०हैदर अब्बास को बधाई दी।

इस समापन समारोह के कार्यक्रम में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल के निदेशकडा० अजय सिंह, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान गुवाहाटी के निदेशक प्रो० अशोक पुरानिकएवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायबरेली के निदेशक प्रो० अरविन्द राजवंशी मौजूद रहेऔर प्रतिभागियों को पुरूस्कृत किया।
इस आयोजन में देश-विदेश से लगभग ७०० चिकित्सकों ने प्रतिभाग किया। इस दो दिवसीयसम्मेलन का मुख्य विषय ‘ From Crisis to Care: Trends and Transformation’ था,और जिसका उद्देश्य इमरजेन्सी मेडिसिन और इन्टेन्सिव केयर कि वर्तमान चुनौतियों औरसंभावनाओ पर केन्द्रित था। सम्मेलन का उद्देश्य इमरजेन्सी हेल्थ केयर की चुनौतियों और उसके समाथान की दिशा मेंमहत्वपूर्ण कार्यक्रम था।
आज की कार्यशालाओं में देश भर से आये चिकित्सकों ने लाइफ सेविंग इमरजेन्सी स्किल एवं अन्यइमरजेन्सी वर्र्कशॉप्स में ट्रेनेंग ली।इस कॉन्प्रâेंस में प्रतिभागियों को शोधपत्रं के लिए पुरूस्कार दिये गये एवं क्विज प्रतियोगिता में भीप्रथम द्वीतीय द्वारा १२४ शोध पत्र प्रस्तुत किए गये एवं क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।के०जी०एम०यू० की कुलपति प्रो० सोनिया नित्यानन्द ने इमरजेन्सी एवं ट्रामा के क्षेत्र मेंइमरजेन्सी मेडिसिन विभाग की प्रशन्सा की। कुलपति ने उप-मुख्यमंत्री कोविश्वविद्यालय की योजनाओं में अभूतपूर्व योगदान के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने इमरजेन्सीमेडिसिन विभाग को उसके सफल आयोजन के लिए प्रशन्सा की।डा० एहसान सिद्दीकी ने धन्यवाद प्रस्ताव में कार्यक्रम में उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों एंवकॉन्प्रâेंस में भाग ले रहे देश-विदेश से आये प्रतिभागियों का हार्दिक धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.