इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष, अधिवक्ता के0के0 राय कांग्रेस में शामिल

लखनऊ, 04 अक्टूबर 2024।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की नीतियों एवं उसकी समावेशी विचारधारा तथा जननायक राहुल गांधी द्वारा देश एवं संविधान की रक्षा एवं देश के गरीबों, वंचितो, पिछड़ों, दलितों, तथा अल्पसंख्यकों के हक और हकूक के लिए सड़क से लेकर सदन तक किये जा रहे संघर्षों से प्रेरित होकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष, इलाहाबाद हाईकोर्ट के प्रतिष्ठित अधिवक्ता के0के0 राय ने अपने समर्थकों के साथ आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पूर्व मंत्री अजय राय के समक्ष कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की।इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय राय ने उनके गले में तिरंगा पट्टिका पहनाकर तथा कांग्रेस सदस्यता कार्ड देकर उन्हें विधिवत रूप से पार्टी में शामिल कराया।

इस मौके पर पूर्व विधायक श्री अनुग्रह नारायण सिंह, मीडिया विभाग के चेयरमैन, पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष, प्रभारी प्रशासन श्री दिनेश कुमार सिंह जी भी मौजूद रहे।

सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों का स्वागत करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से देश के आमजनमानस के दुख दर्द को समझा तथा भविष्य उसे दूर करने का आशवासन भी दिया। उनके इस सार्थक प्रयास का ही नतीजा है कि आए दिन प्रदेश के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता तथा समाज में प्रतिष्ठित अधिवक्ता, शिक्षक, चिकित्सकों द्वारा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की जा रही है जिससे कांग्रेस का परिवार लगातार बढ़ता जा रहा है। आने वाले समय में इस प्रदेश की जनता इंडिया गठबंधन को जीत दिलाएगी तथा भाजपा की तानाशाह योगी सरकार को सत्ता से बाहर करने का काम करेगी।

सदस्यता ग्रहण करने के उपरांत इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष, इलाहाबाद हाईकोर्ट के प्रतिष्ठित अधिवक्ता के0के0 राय जी कहा कि ने राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम पूरे देश को एक सूत्र में जोड़ दिया और हमारे वक्त के सबसे बड़े लोकतंत्र रक्षक बनकर उभरे हैं। जबकि आज देश भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी, महामारी और नफरत की आंधी से जल रहा है, राहुल जी ने संसद से सड़क तक आम आदमी की आवाज को बुलंद किया और कदम कदम पर भाजपा की जन विरोधी राजनीति का पर्दाफाश किया। वे दलित, आदिवासी पिछड़े वर्ग महिलाओं और अल्पसंख्यकों के हर कदम पर साथ रहे। श्री गांधी के अथक प्रयासों से कांग्रेस सहित भारत के लोकतंत्र में नई आस्था और विश्वास विकसित हुआ है। माननीय प्रियंका जी सोनभद्र से लेकर लखीमपुर तक हर संघर्ष में जनता के साथ रही उनके तूफानी चुनावी प्रचार और ओजस्वी भाषणों ने उत्तर प्रदेश के चुनाव की तस्वीर बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष श्री अजय राय जी के कुशल दिशा निर्देशन में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने अपनी नई पारी की शुरुआत कर दी है और हम सभी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में कार्य करेंगे।

के0के0 राय जी के साथ सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख रूप से अवधेश राय, श्याम कृष्ण, पद्मा जी, चार्ली प्रकाश, अंशु मालवीय, रमेश कुमार यादव, प्रबल प्रताप, आर्यन कृष्णा, रवीन्द्र सिंह, रमेश कुमार, प्रमोद सिंह सहित भारी संख्या में लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.