एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने पहले ब्रेल एसी रिमोट कवर को लॉन्च किया

लखनऊ।भारत के अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने पहले ब्रेल एसी रिमोट कवर को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की यह बेहद खास पहल विशेष रूप से दृष्टिबाधित लोगों की मदद के लिए डिज़ाइन की गई है। इसे इनोवेशन की मदद से दृष्टिबाधित लोग अपनी मर्जी से एलजी एयर कंडीशनर का उपयोग कर सकेंगे। इसके साथ ही यह नया फीचर उनके अनुभव को बेहतर बनाएगा, साथ ही अधिक से अधिक लोगों को इसका उपयोग करने में मदद करेगा ब्रेल एसी रिमोट कवर की लॉन्चिंग ईवेंट में नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड के प्रतिनिधियों और एलजी लीडिरशिप सहित विभिन्न सम्मानित अतिथियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ब्रेल एसी रिमोट कवर का लाइव डेमोन्सट्रेशन था। इस दौरान यह दिखाया गया कि कैसे यह प्रोडक्ट दृष्टिहीन व्यक्तियों द्वारा एलजी के एयर कंडीशनर को ऑपरेट करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।

इस अवसर पर यंगमिन ह्वांग, डायरेक्टर, होम अप्लायंसेज एवं एयर कंडीशनर, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा एलजी में हमारा प्रयास है कि हम अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी के माध्यम से सभी की जिंदगी को और भी बेहतर बनाएं। यह एसी रिमोट विशेष रूप से दृष्टिहीनों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे सभी लोग आसानी से सुकून भरा वक्त बिता सकें। रिमोट में ब्रेल को शामिल कर, हम अपने सभी ग्राहकों को इसका लाभ प्रदान करना चाहते हैं। साथ ही इस प्रोडक्ट के साथ हम लोगों की जिंदगी आसान बनाने की अपनी कोशिश की दिशा में एक कदम बढ़ा रहे हैं।

लॉन्च के बारे में बात करते हुए श्री संजय चितकारा सीनियर वीपी होम अप्लायंसेस एवं एयर कंडीशनर एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा एलजी में, हमारा मानना है कि इनोवेशन सभी के लिए सुलभ होना चाहिए। ब्रेल एसी रिमोट कवर का लॉन्च दृष्टिबाधित लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। यह सुनिश्चित करता है कि वे किसी दूसरे व्यक्ति की तरह सुविधाजनक रूप से एवं आसानी से एलजी प्रोडक्ट का मजा उठा सकें। हम तकनीक की मदद से बंधनों को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। हमारी ये कोशिश समावेशी तकनीक की मदद से जिंदगी को बेहतर बनाने के हमारे मिशन से गहराई से जुड़ा हुआ है।

इस पहल के बारे में बात करते हुए, श्रीमती मीनाक्षी चंदवानी डायरेक्टर- प्रोग्राम्स एंड पार्टनरशिप्स, नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड ने कहा ब्रेल एसी रिमोट कवर सभी को साथ लाने की दिशा में एक बेहद महत्वपूर्ण कदम है। यह दृष्टिबाधित लोगों को पूरी आजादी से उन अप्लायंसेस का इस्तेमाल करने में मदद करता है, जिनका उपयोग आमतौर पर उनके लिए चुनौतीपूर्ण होता है। हम जिंदगी को आसान बनाने के प्रति एलजी की प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं, और हमें उम्मीद है कि हम आगे और अधिक इनोवेशन देखेंगे, जो विकलांग लोगों को सशक्त बनाएंगे और अधिक समावेशी समाज के निर्माण में मदद करेंगे।

ब्रेल एसी रिमोट कवर एलजी के उन प्रयासों का हिस्सा है, जिसके तहत कंपनी अलग अलग ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने वाले सॉल्यूशन डिजाइन करती है। इसके साथ ही कंपनी का यह कदम इस विश्वास को और मजबूती प्रदान करता है, जिसके तहत कंपनी का मानना है कि तकनीक की मदद से जीवन के सभी क्षेत्रों को बेहतर बनाना चाहिए। एलजी आगे भी ऐसे इनोवेटिव उत्पादों में निवेश करता रहेगा, जो उसके अधिक समावेशी, सुलभ दुनिया के निर्माण की एप्रोच पर आधारित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.